/

पेटीएम का डेटा चोरी करकर मांगी करोड़ों की फिरौती

नई दिल्ली :- देश की सबसे बड़ी नामी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम के मालिक का निजी डेटा चोरी करकर फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। इस मामले की सूचना पेटीएम के मालिक विजय शर्मा ने नोएडा पुलिस को दें दी, जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

फिरौती मांगने वाले तीनो आरोपी पेटीएम के ही कर्मचारी बताये जा रहे हैं। तीनों आरोपियों की पहचान विजय की सेक्रेटरी सोनिया धवन, सोनिया धवन के पति रूपक जैन और पेटीएम में काम कर चुके देवेंद्र कुमार के रूप में हुई है। हम आपको बता दें कि सोनिया धवन पेटीएम कंपनी की वाईस-प्रेसिडेंट भी हैं।

पुलिस ने बताया कि विजय शर्मा को एक ब्लैकमेलर का फोन आया था, जिसमे उसने दावा किया था कि उसके पास विजय का पर्सनल डाटा है और उसने इसे सार्वजनिक करने की धमकी दी। ब्लैकमेलर ने डाटा सार्वजनिक नहीं करने के बदले में 20 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी, जिसमे कंपनी का मालिक दो लाख रुपये फिरौती भी दें चूका था।

लेकिन इस मामले में एक नया मोड़ आया है कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट (वीपी) सोनिया धवन के वकील ने नोएडा पुलिस पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। वकील का कहना है कि सोनिया से भी पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी और वह कोर्ट में पेशी के दौरान संबंधित साक्ष्य प्रस्तुत करेंगे।

+ posts
Previous Story

पेटीएम से कैसे करे आधार डीलिंक

Next Story

एससी एसटी एक्ट के विरोध में 30 अक्टूबर को बुलाया जा रहा है सवर्णो का भारत बंद !

Latest from देश विदेश - क्राइम

हैवानियत: बेटी के साथ कोल्ड ड्रिंक पीने पर ब्राह्मण छात्र को किया किडनैप, बेल्ट से मारा, पिलास से होंठ दबाये, ICU में भर्ती

कानपुर: उत्तर प्रदेश में प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद अपराधियों के हौसलें बुलंद हैं। अब…