धर्मांतरण का विरोध करने वाले रामलिंगम को इस्लामिक कट्टरपंथी PFI के लोगों नें की हत्या

तंजावुर (तमिलनाडु) : पीएमके के एक पूर्व नगर सचिव की कथित रूप से उनके बेटे के सामने हत्या के बाद बुधवार को तिरुभुवनम में तनाव बन चुका है।

रामलिंगम को उनके बेटे के सामने चाकू से गोदा :
द इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, तिरुभवनम में थोंडिल विनायगम्पेट्टई के 48 वर्षीय वी रामलिंगम ने शादियों के लिए बर्तन और शमियाना टेंट किराए पर लिया था। उनकी दुकान तिरुभुवनम में स्थित थी। वह पांच साल पहले पीएमके (पाट्टाली मक्कल कॉची, एक स्थानीय राजनीतिक दल) के नगर सचिव थे | लेकिन कहा जाता है कि वो हाल के दिनों में पार्टी में सक्रिय नहीं थे। मंगलवार की रात, वह अपने 17 वर्षीय बेटे के साथ वैन में कथित तौर पर चेतिमंडापम से घर जा रहे  थे | जब वाहन तिरुभूवनम में एक अल्पसंख्यक समुदाय के प्रभुत्व वाले इलाके से गुजर रहे थे तो उसे कथित तौर पर एक कार ने रोक दिया था। यह आरोप लगाया गया है कि चार लोगों का एक समूह कार से बाहर आया और कार में सवार होने से पहले रामलिंगम के हाथों पर धारदार हथियार से गंभीर हमला किया। गंभीर रूप से घायल हुए रामलिंगम को कुंबकोनम के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहाँ लगातार उनका खून बह रहा था। उन्हें कथित तौर पर तंजावुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
दलित बस्तियों में धर्मान्तरण के खिलाफ लड़ते थे रामलिंगम : PMK का आरोप 
उनके बेटे की एक शिकायत के आधार पर, तिरुविदिमारुदुर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। पुलिस सूत्रों ने कहा कि बेटे ने अपनी शिकायत में कहा कि मंगलवार की सुबह वह अपने पिता के साथ दलिया बस्ती के पैकियानाथन थोप्पु में कुछ श्रमिकों को एक समारोह के लिए ले गया था।
PMK पार्टी नें बताया कि रामलिंगम कई सालों से अपने क्षेत्र की दलित बस्तियों में धर्मान्तरण के खिलाफ आगे आकर आवाज उठाते थे |
बेटे की शिकायत के अनुसार, रामलिंगम ने वहां के लोगों के एक समूह को देखा, जिसमें एक रासुद्दीन भी शामिल था, । रामलिंगम का उनके साथ बहस हुई । जब वे काम से लौट रहे थे, तो रासुद्दीन के दोस्तों के एक समूह ने उन पर हमला किया । रामलिंगम का शव तंजावुर में पोस्टमार्टम के बाद उनके घर लाया गया।
इस बीच, एक वीडियो क्लिप, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, रामलिंगम को पैकियनाथन ठुमू में पुरुषों के साथ बहस करते हुए दिखाती है। वीडियो में, उन पुरुषों में से एक , माथे पर चन्दन लगाये हुए व्यक्ति को मारते हुए भी दिखाई दे रहा है और अपनी सर की टोपी ले रहा है और इसे खुद पहन रहा है।
पुलिस के मुताबिक 4 आरोपी PFI से हैं जोकि इस्लामिक कट्टरपंथी ग्रुप है :
पुलिस सूत्रों ने कहा कि वीडियो में दिखाई दे रहे लोग पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के थे और अन्य धर्मों के लोगों से मिलने और उन्हें इस्लाम के बारे में प्रचार करने के लिए गए थे और ये ग्रुप कट्टरपंथी इस्लामिक ग्रुप के रूप में वहां काम करता है । पीएमके ने राज्य और केंद्र सरकारों से एक रामलिंगम के परिवार को 1 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आग्रह किया है, जिनकी  बुधवार को थिरुपुवनम में हत्या कर दी गई थी। इस बीच, एक बयान में, पीएमके पार्टी के संस्थापक एस रामदास ने आरोप लगाया कि धार्मिक रूपांतरण का विरोध करने पर रामलिंगम की हत्या कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि हत्या में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और कड़ी सजा दी जानी चाहिए। इसके अलावा, तमिलनाडु और केंद्र सरकार को पीड़ित परिवार को मुआवजे के रूप में 1 करोड़ रुपये देने चाहिए |
+ posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous Story

किसान की बेटी को दूल्हे नें हेलीकाप्टर से विदाई कराई, बिन दहेज शादी; पिता बोले ‘सपनें में भी नहीं सोचा…

Next Story

राफेल-राफेल राहुल रटें, द हिंदू करे क्राप; कैग की रिपोर्ट पे जेटली कहैं, सस्ता सौदा साफ़

Latest from देश विदेश - क्राइम

हैवानियत: बेटी के साथ कोल्ड ड्रिंक पीने पर ब्राह्मण छात्र को किया किडनैप, बेल्ट से मारा, पिलास से होंठ दबाये, ICU में भर्ती

कानपुर: उत्तर प्रदेश में प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद अपराधियों के हौसलें बुलंद हैं। अब…