/

यूपी – रेप का विरोध करने पर छात्रा की हत्या

उत्तर प्रदेश :- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कानून व्यवस्था को लेकर कितनी भी तैयारी करने की बात कर रही हो, परन्तु सच्चाई ये है कि वे धरातल पर नजर नहीं आ रही है।

मैनपुरी के इलाके में हुई एक घटना से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि महिलाओ के प्रति अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे है। मैनपुरी के एलाऊ इलाके में एक 11वी क्लास की स्कूली छात्रा की 4 लोगो ने बेरहमी से हत्या कर उसकी लाश को पेड़ से लटका दिया गया। इस बच्ची के हत्या का कारण है कि वो दुष्कर्म का विरोध कर रही थी।

uttar-pradesh-girl-opposed-rape-accused-killed-her-and-hang-her-with-tree

जब लड़की में भाई ने भी इसका विरोध करना चाहा तो उसकी भी गला रेतकर हत्या करने कि कोशिश की। गावों वालो ने 4 में से 3 आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया,परन्तु एक आरोपी अभी भी फरार है।

खबर के अनुसार घटना एलाऊ इलाके के हविलिया गावं की है,जहाँ 11वी क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा स्कूल में आयोजित गाँधी जयंती के बाद स्कूल से अपने घर लौट रही थी। छात्रा के भाई के मुताबिक,रास्ते में गावं के ही शिवम यादव,मंगल यादव,विकास कुमार और पास के गावं के प्रधानपति रामवीर ने उसकी बहन के साथ छेड़छाड़ शरू कर दी और फिर चारों आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की।

भाई के अनुसार,दुष्कर्म का विरोध करने पर आरोपियों ने उसकी बहन की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया।वहां से गुजर रहे छात्रा के भाई ने जब इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उसकी भी हत्या करने की कोशिश की। हालाँकि तब तक मौके पर गावं वाले पहुंच गए और उन्होंने तीन आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया, जबकि रामवीर नाम का आरोपी मौके से फरार होने में सफल हो गया।

घटना के बाद लोगो ने पुलिस के सामने खूब हंगामा किया। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या और जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कर लिया है। अभी पुलिस मामले की जाँच कर रही है और मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। वही घटना के बाद गावं में गुस्से का माहौल है।

+ posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous Story

जानिए वो कौन है तीन साइंटिस्ट जिन्हे मिल रहा है इस साल का नोबल प्राइज

Next Story

राजकोट में भारत ने दर्ज की इतिहास की सबसे बड़ी जीत

Latest from देश विदेश - क्राइम

हैवानियत: बेटी के साथ कोल्ड ड्रिंक पीने पर ब्राह्मण छात्र को किया किडनैप, बेल्ट से मारा, पिलास से होंठ दबाये, ICU में भर्ती

कानपुर: उत्तर प्रदेश में प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद अपराधियों के हौसलें बुलंद हैं। अब…