दुःखद : एससी एसटी एक्ट की धमकी सुनकर महिला ने की आत्महत्या !

लखनऊ : लखनऊ के वृंदावन, सेक्टर 5 में रहने वाली महिला निवासी फिरदोस बानो उर्फ सूफियाना (35) ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दरअसल घर वालों का आरोप है कि एक महिला ने फिरदोस पर एससी एसटी एक्ट लगाने की धमकी दी थी। जिसके बाद उसने डर कर इस भयावह कदम को अपनाया।

 

फिरदोस के बड़े भाई तहरीर ने आरोपी महिला के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा दी है। फिरदौस वृंदावन में अपने दोनों बड़े भाइयों के घर से थोड़ी ही दूरी पर रहती थी। वह सिलाई का काम किया करती थी।

परिवार का आरोप है कि रविवार की सुबह जब फिरदोस आरोपी महिला रुपावती के घर अपने दिए हुए पैसे वापस लेने गई तब दोनों के बीच में लेनदेन को लेकर कहासुनी हो गई। इसी बीच झगड़े में रुपावती ने फिरदोस को एससी एसटी एक्ट में फंसाने की धमकी दे डाली। जिसके बाद फिरदोस इतना डर गई कि उसने घर जाकर खुद को कमरे में बंद कर लिया और फांसी लगा ली।
 थोड़ी देर बाद जब फिरदोस के दोनों भाई उसके घर पहुंचे तब उन्होंने अपनी बहन का शव फांसी के फंदे पर लटकते हुए देखा। जिसके बाद वह अपनी बहन के शव को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
परिवार ने फिरदोस की मृत्यु हो जाने की खबर सुनने के बाद रूपावती पर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया तथा पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई।
+ posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous Story

बिहार : SDO साहब गए थे कार्यवाई करने, सरपंच ने लगा दिया SC/ST एक्ट

Next Story

सीबीआई अफसर का आरोप -केंद्रीय मंत्री हरिभाई चौधरी को करोड़ो रूपए दिए गए

Latest from देश विदेश - क्राइम

हैवानियत: बेटी के साथ कोल्ड ड्रिंक पीने पर ब्राह्मण छात्र को किया किडनैप, बेल्ट से मारा, पिलास से होंठ दबाये, ICU में भर्ती

कानपुर: उत्तर प्रदेश में प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद अपराधियों के हौसलें बुलंद हैं। अब…