65 साल के अधेड़ के साथ कराया हलाला, अब युवा पत्नी को तलाक़ देने से करा इंकार

उत्तर प्रदेश(बरेली) : पिछले कई समय से देश में तीन तलाक़ और हलाला पर बहस के बीच अब एक नई अजीबोगरीब खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक बरेली में रहने वाली एक महिला जूही की अपने शोहर से किसी बात पर बहस हो गई । बात इतनी बढ़ गई की दोनों ने अलग होने का फैसला तक कर लिया । कुछ समय बाद अब दोनों मियां बीवी के बीच सुलह भी हो गई । अपने धार्मिक रीति रिवाज़ों के मुताबिक दोनों के साथ रहने से पहले महिला का एक 65 वर्षीय बुज़ुर्ग से हलाला करवाया गया परन्तु अब उस बुज़ुर्ग ने महिला को तलाक़ देने से इंकार कर दिया है ।

गौरतलब है की महिला के द्वारा कई कोशिशों के बाद भी अब तक उसे तलाक़ नहीं मिला है । अब जूही ने परेशान होकर केंद्रीय मंत्री मुक्तार अब्बाश नक़वी की बहन फरहत नकवी से मदद की गुहार लगाई है ।

Mukhtar Abbas Naqvi

जूही के अनुसार उसने हलाला की मंजूरी अपने पूरे परिवार से ली थी पर उसे यह नहीं पता था कि शादी के बाद उसका दूसरा शोहर उसे तलाक़ नहीं देगा । जूही के दो बच्चे भी है और अब वह अपने परिवार के साथ रहना चाहती है।

हलाला के बाद खुला करवाने के लिए उसका तलाक़ लेना ज़रूरी है और तलाक़ भी उसे केवल उसका पति ही दे सकता है । यह पहला मामला नहीं जहाँ किसी महिला को धार्मिक कुरीतियों के कारण ऐसी प्रताड़नाओं को सहना पड़ रहा है। देश में पहले भी ऐसे कई मामले सामने आते रहे है ।

+ posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous Story

महारानी के गढ़ में राहुल गाँधी, झालावाड में सभा ।

Next Story

ODI में सबसे तेज 10000 रन बनाने वाले कोहली, तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

Latest from देश विदेश - क्राइम

हैवानियत: बेटी के साथ कोल्ड ड्रिंक पीने पर ब्राह्मण छात्र को किया किडनैप, बेल्ट से मारा, पिलास से होंठ दबाये, ICU में भर्ती

कानपुर: उत्तर प्रदेश में प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद अपराधियों के हौसलें बुलंद हैं। अब…