सर तन से जुदा! बजरंग दल से जुड़े युवक की हत्या, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से शुरू हुआ विवाद, 8 दिन से था गायब

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर कस्बा निवासी एक बजरंग कार्यकर्ता की अपरहण के बाद की गई हत्या ने इलाके में तनाव की स्थिति पैदा कर दी। इस मामले में पुलिस ने मोहम्मद माज पठान और अयान खान को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि दोनों में दोस्ती थी। हालाँकि परिजनों ने इसे गलत करार दिया है। इस पूरे मामले में हमारी टीम ने मृतक के पिता अरूज सिंघल से बात की जिन्होंने कई चौकाने वाले आरोप लगाए हैं।

बजरंग दल से जुड़ा था वैभव
वैभव के पिता ने बातचीत में बताया कि वैभव बजरंग दल के साथ सक्रियता से जुड़ा था। विवाद 22 जनवरी को शुरू हुआ था। 22 जनवरी को राम यात्रा को लेकर उसने स्टेटस डाला था जिसके बाद आरोपी ने बाबरी खंडर की फोटो डालकर सर धड़ से अलग करने की बात लिखी थी। इसका स्क्रीनशॉट भी पिता ने हमें उपलब्ध कराया। इस स्क्रीनशॉट में उर्दू में लिखा है कि अल्लाह हमेशा उन लोगों के साथ है जो धैर्यवान है। साथ ही लिखा है कि सब्र जब वक्त हमारा आएगा तब सिर धड़ से अलग किये जायेंगे।

दो दिन पहले बना था दोस्त
पिता ने बताया कि अपरहण के दो दिन पहले ही आरोपी वैभव के दोस्त बने थे। परिजनों ने आगे आरोप लगाया कि वैभव के गायब होने के बाद उन्होंने आशंका जताई थी मुस्लिमों ने उनके बच्चों का अपरहण किया है लेकिन पुलिस ने उनकी बातों को यह कहकर अनसुना कर दिया कि योगी के राज में ऐसा संभव नहीं है। इसी बीच मृतक की मां शालिनी और बहन तानिया, हर्षा और रिया का एक वीडियो भी सामने आया है जहाँ वह पुलिस पर गुस्सा हो रही हैं। लाख कहने पर भी पुलिस टस से मस नहीं हुई।

हत्या कर शव को खेरली नहर में फेंका
बनिया समाज के लोगों द्वारा थाने के घेराव के बाद पुलिस ने बिलासपुर निवासी माज पठान और अयान को बुधवार को हिरासत में लिया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि दोनों ने उसकी हत्या कर शव को खेरली नहर में फेंक दिया है। इसके बाद पुलिस आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर गई तो वहां से उसकी चप्पल और कपड़े मिल गए हैं। हालाँकि अभी तक वैभव का शव नहीं मिला।


Neo Politico is a group of independent journalists who are trying to show what mainstream media is hiding. Our expansion and survival are heavily dependent on our readers’ support. Please help us in running our independent journalism. It also helps us to free our journalism from commercial and political influence.

UPI: NeoPoliticoEditor@okicici

Gpay/Paytm/Phonepe: 8800454121

OR Become a Patron! (Donate via Patreon)

Paypal: https://paypal.me/falanadikhana?locale.x=en_GB…

+ posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous Story

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा सवाल, कहा पिछड़ा वर्ग से क्यों नहीं हटाई जा रहीं अमीर जातियां, ताकि अति पिछड़ों को मिल सकें लाभ

Next Story

पाक्सो और SC-ST एक्ट के तहत मुआवजा प्राप्त करने के बाद मुकदमे से मुकरने पर होगी सख्त कार्रवाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

Latest from उत्तर प्रदेश

करनी सेना के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, भीम आर्मी के दबाव में सवर्णों पर एकतरफा कार्रवाई करने का लगाया आरोप

बहराइच- उत्तरप्रदेश के बहराइच जिले में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर…

BJP सासंद साक्षी महाराज का बड़ा बयान, कहा बंद होनी चाहिए चार बीवी और 40 बच्चों की प्रथा, जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने पर दिया जोर

उन्नाव- उत्तरप्रदेश के उन्नाव लोकसभा सीट बीजेपी सासंद डाॅ. सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज का बड़ा बयान…